Bitcoin Price ATH $61.7K: बिटकॉइन की कीमत ने उच्च कीमतों की ओर बढ़ना जारी रखा है क्योंकि शुक्रवार को प्रमुख क्रिप्टो संपत्ति ने $ 61,749 प्रति यूनिट के उच्च स्तर (Bitcoin Price ATH) का दोहन किया है। क्रिप्टोक्यूरेंसी परिसंपत्तियां छह महीने पहले 14 अप्रैल को उच्चतम मूल्य तक पहुंचने से बहुत करीब (लगभग 5.3% दूर) आ गईं।

बिटकॉइन का बुल मार्केट भगदड़ जारी है Bitcoin Price ATH

बिटकॉइन (BTC) ने पिछले दो हफ्तों के दौरान शानदार प्रदर्शन (Bitcoin Price ATH) किया है क्योंकि अक्टूबर प्रमुख क्रिप्टो संपत्ति के लिए एक अच्छा महीना (Bitcoin Price ATH) रहा है। 15 अक्टूबर, 2021 को, BTC ने $61,430 प्रति यूनिट के उच्च स्तर (Bitcoin Price ATH) का दोहन किया। क्रिप्टो संपत्ति छह महीने पहले कब्जा कर लिया गया $ 64,804 प्रति यूनिट के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर तक पहुंचने के बहुत करीब है।

इस शुक्रवार को बीटीसी का बाजार मूल्यांकन 1.15 ट्रिलियन डॉलर के आसपास है और बिटकॉइन वर्तमान में दुनिया भर में आठवीं सबसे मूल्यवान संपत्ति है। BTC बाजार का प्रभुत्व (Bitcoin Price ATH) बढ़कर 44.57% हो गया है जबकि Ethereum (ETH) का प्रभुत्व 17.6% है।

Bitcoin Price ATH $61.7K

मेट्रिक्स अस्तित्व में सभी सिक्कों के बीच वैश्विक व्यापार की मात्रा में $ 156 बिलियन से बाहर दिखाते हैं, बीटीसी उन ट्रेडों के $ 46.5 बिलियन का आदेश देता है। टीथर (यूएसडीटी) आज के बीटीसी ट्रेडों के 55.9% पर कब्जा कर लेता है, इसके बाद यूएसडी (16.28%), बीयूएसडी (5.44%), जेपीवाई (4.12%), यूरो (3.77%), और केआरडब्ल्यू (2.72%) का स्थान आता है।

विश्लेषकों का मानना ​​है कि स्पाइक अफवाहों के कारण है कि यूएस बिटकॉइन ईटीएफ को मंजूरी दी जाएगी

बिटकॉइन डॉट कॉम न्यूज को भेजे गए एक नोट में, एटोरो के क्रिप्टो-एसेट एनालिस्ट साइमन पीटर्स का कहना है कि बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) की मंजूरी की उम्मीदों के कारण स्पाइक की संभावना है। पीटर्स ने कहा, “उम्मीदों और गति के एक सप्ताह के बाद, बिटकॉइन ने लगभग छह महीनों में पहली बार फिर से $ 60k मारा है।”

“आज की वृद्धि निवेशकों के बढ़ते विश्वास से प्रेरित हुई है कि अमेरिकी नियामक बिटकॉइन वायदा अनुबंधों के आधार पर ईटीएफ के शुभारंभ को मंजूरी देंगे – लेकिन बिटकॉइन में सकारात्मक शुद्ध प्रवाह के हफ्तों के बाद कुछ समय के लिए $ 60,000 से अधिक की वृद्धि की संभावना है। संस्थागत निवेशकों से, अल्पकालिक धारकों से लंबी अवधि के धारकों के लिए बिटकॉइन का बढ़ता प्रवास, और परिचर बिटकॉइन की आपूर्ति पर दबाव डालते हैं, “एटोरो क्रिप्टो-एसेट विश्लेषक ने कहा।

क्रिप्टो/डिजिटल एसेट हेज फंड एआरके 36 के कार्यकारी निदेशक और जोखिम प्रबंधन मिकेल मोर्च का कहना है कि कीमतों में वृद्धि स्पष्ट रूप से अफवाहों के कारण है कि अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) बिटकॉइन ईटीएफ को मंजूरी देने की योजना बना रहा है। मोर्चा ने शुक्रवार को कहा, “यह स्पष्ट है कि बीटीसी की कीमत में हालिया उछाल सीधे अफवाह से संबंधित है कि एसईसी यूएस पहले बिटकॉइन ईटीएफ अनुमोदन के साथ आगे बढ़ेगा।”

मोर्चा ने जारी रखा, “यह संभावना बढ़ रही है कि आने वाले दिनों में और एसईसी की कठिन नवंबर की समय सीमा से पहले, बीटीसी फ्यूचर्स ईटीएफ के लिए कम से कम एक प्रमुख दावेदार, जैसे कि वाल्किरी या वेनेक, को मंजूरी दी जा सकती है।” एआरके 36 के कार्यकारी ने कहा, “चूंकि वाल्कीरी इन्वेस्टमेंट्स ने बुधवार को टिकर बीटीएफ के साथ अपने वायदा-समर्थित ईटीएफ प्रॉस्पेक्टस को अपडेट किया, इसलिए कंपनी के पास इस दौड़ को जीतने की सबसे बड़ी संभावना है।”